Sounds of Hell नरक की आवाज़

sounds of hell,horror stories in hindi,russia,दर्दनाक सितम,राक्षस,नरक की आवाज़,पृथ्वी की गहराई,टेकटोनिक प्लेट,ghost stories in hindi,earth core,disturbing video,disturbing sound,disturbing voices,पृथ्वी,laava,लावा

डॉ Azzacove नामक एक रूस के वैज्ञानिक पृथ्वी की टेकटोनिक प्लेटो की रिसर्च के दौरान जमीन की खुदाई करते वक़्त जमीन के काफी नीचे तक चले गए. वहां पर पहुँचाने पर उन्होंने पृथ्वी की गहराई में दिल दहला देनेवाली आवाजे सुनी. जिन्हें Sounds of hell या नरक की आवाज़ भी कहाँ जाता हैं. This is a very creepy Horror Stories in Hindi. वहां पर उन्होंने एक आवाज रिकॉर्ड करनेवाली मशीन से उन आवाजों को रिकॉर्ड कर लिया. इस रिकॉर्डिंग के दौरान इस्तेमाल किया गया माइक्रोफोन टेकटोनिक प्लेटो को खोजने के लिए इस्तेमाल होता हैं….

sounds of hell,horror stories in hindi,russia,दर्दनाक सितम,राक्षस,नरक की आवाज़,पृथ्वी की गहराई,टेकटोनिक प्लेट,ghost stories in hindi,earth core,disturbing video,disturbing sound,disturbing voices,पृथ्वी,laava,लावा

earth solid core 

उनके मुताबिक यह आवाजे पातळ के अन्दर मौजूद मौजूद नरक की थी. जिसमे कुछ राक्षस, इंसानों और अन्य जानवरों की आवाजे मौजूद हैं. यह आवाजे – चीखें कुछ इस तरह की हैं मानों इंसानों पर बहुत सारे अत्याचार किए जा रहे हों.

READ  10 Amazing Earth Facts In Hindi

कुछ लोगों और वैज्ञानिकों का यह मानना हैं की पृथ्वी की बहुत ही गहराई में जाने पर वहां के पिगले हुए लावा या फिर अन्य टेक्टोनिक हिलचाल की वजह से यह आवाजें उत्पन्न हो रही थी. क्योंकि हम जानते हैं पृथ्वी जितनी बाहर से शांत लगती हैं उतनी शांत वह हैं नहीं. वह अन्दर से एक लावे का धधकता हुआ गोला ही हैं. हो सकता हैं शायद यह आवाजे पृथ्वी की आंतरिक गतिविधियों से ही उत्पन्न हो रही हो. लेकिन इस बात को मानना इतना आसान भी नहीं हैं.

इन आवाजों से यह नहीं लगता हैं की यह किसी टेकटोनिक हिलचाल की आवाजें हैं. यह आवाजे कुछ इस तरह की हैं मानों किसी एक विशाल हॉल के अन्दर काफी सारे इंसान मौजूद हैं और उन पर दर्दनाक सितम हुए जा रहे हैं. डरावने राक्षसों की भयानक हंसी और इंसानों तथा महिलाओं की दर्दनाक चींखे सुनाई दे रही हैं.

READ  आप किसी भी चीज़ को स्पर्श नहीं करते हैं

देखिये यह विडियो…
(Note: इस विडियो में सुनाई देनेवाली आवाजे आपको वाकई में डरा सकती हैं या विचलित कर सकती हैं. कमजोर दिल वाले इसको ना देखे.)

(Visited 1 times, 1 visits today)

2 Comments

  1. JamelVZier

    Thanks very nice blog!

    Reply
  2. Bk Bharat bhi ji

    Jeevan or jeevan se juri huyi kisi bhi ghatana ko samajane ke liye yah awayahaak hai ki ham jeevan or jagat or jagat piata or Parampita kaa yatharth Gayan Ho tab hi ham kisi bhi rahayash ko ashani se samajh sakte hai brahamakumar Bharat

    Reply

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

'
Shares