ओला कैब | ओला कैब बुकिंग, रेट लिस्ट, हेल्पलाइन, कस्टमर केयर

ओला कैब बुकिंग, रेट लिस्ट, हेल्पलाइन, कस्टमर केयर

 

ओला कैब

दोस्तों अगर आज आपको कंही भी बाहर जाना है और आपको भाड़े की टैक्सी या बाइक चाहिए तो आपको किसी भी टैक्सी या यात्रा स्टैंड पर जाने की जरूरत नहीं है केवल आपको आपके मोबाइल पर ओला कैब टाइप करना है और कुछ देर में गाड़ी आपके घर के आगे या जंहा आप चाहे वंहा आपको मिल जाएगी !

 

दोस्तों अब ओला कैब को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। भारत की पहली कैब एग्रीगेटर कंपनी ओला ने कैब सेवाओं को जनता के समक्ष शानदार तरीके से रखा है।


दोस्तों ओला कम्पनी को दिसंबर 2010 में आईआईटी बॉम्बे से ग्रेजुएट दो युवक भावेश अग्रवाल और अंकित भाटी द्वारा लॉन्च किया गया था। ओला कैब, टैक्सी मालिकों और यात्रियों के बीच के व्यवहार को ऑनलाइन और सुविधाजनक करता है।

 

 

दोस्तों ओला कंपनी अपनी खुद की कारों को खरीदने और किराए पर देने के बजाय कई टैक्सी ड्राइवरों और मालिकों के साथ साझेदारी करती है और पूरे सेटअप में ऑनलाइन का एक सिस्टम जोड़ती है। इससे लोग ओला के ऐप के माध्यम से कैब बुक कर सकते हैं।

 

दोस्तों ओला भारत की नंबर वन देसी यात्रा-हाइलिंग ऐप है। भारत के 100 शहरों में इसके उपयोगकर्ता हैं और 15 लाख ड्राइवर-साझेदार हैं।

 

दोस्तों ओला ने दूसरी कैब्स सर्विस की तुलना में अपनी कैब बुकिंग की प्रक्रिया को सरल बनाया है। ओला के आसान भुगतान विकल्पों से लेकर 'ओला प्ले app' के माध्यम से यात्री का मनोरंजन करते रहने के लिए, ओला एक आरामदायक सफ़र सुनिश्चित करने के लिए हर चीज का ख्याल रखती है। 

 

ओला कैब बुकिंग कैसे करे

 

ओला कंपनी की मुख्य विशेषताएं

 

नाम              :- ओला

मुख्यालय          :- बंगलौर

संस्थापक          :- भावेश अग्रवाल और अंकित भाटी

सेक्टर            :- ट्रांसपोर्टेशन

वेबसाइट          :- Olacabs.Com

 

ओला कॉर्पोरेट

 

2016 में, ओला ने 'ओला कॉर्पोरेट' लॉन्च किया। दोस्तों जब कर्मचारी ओला कॉर्पोरेट के माध्यम से अपनी यात्रा बुक करते हैं, तो किराया कंपनी के ओला कॉर्पोरेट प्रीपेड खाते से काट लिया जाता है। इसलिए, कंपनियां अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए अपने कर्मचारियों के यात्रा व्यय को आसानी से ट्रैक कर सकती हैं।

 

ओला मनी

 

ओला ने ओला मनी भी पेश किया। ओला मनी के तहत पेश किए जाने वाले उत्पाद ओला मनी क्रेडिट कार्ड, ओला मनी पोस्टपेड, ओला मनी मोबाइल वॉलेट और ओला मनी होस्पिकैश हैं।

 

दोस्तों ओला कम्पनी पारदर्शिता के साथ काम करती है। ड्राइवरों को हर भाड़े के लिए कमीशन दिया जाता है। ओला कई अन्य कैब ऑपरेटरों की तुलना में कम चार्ज करने के लिए जानी जाती है।

 

ओला कैब बुकिंग कैसे करे | ओला कैब बुकिंग नंबर

 

दोस्तों कई लोगो को यात्रा के लिए टैक्सी बुक करना मुश्किल लगता है। और वो पूछते रहते है की ओला कैब बुकिंग कैसे करे या ओला कैब बुकिंग नंबर क्या है, इसलिए हमने ओला कैब को बुक करने के बारे में एक आसान गाइड बताई है आप इस गाइड की मदद से एक मिनट में ओला कैब बुक कर सकते है :-

 

स्टेप 1:- सबसे पहले, आपको अपने मोबाइल फोन पर एक ओला ऐप इंस्टॉल करना होगा।

                                            डाउनलोड ओला ऐप

स्टेप 2:- उसके बाद, फोन नंबर या ईमेल का उपयोग करके एक अकाउंट बनाएं।

 

स्टेप 3:- एक पासवर्ड (ओटीपी) आपके मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा। इस पासवर्ड (ओटीपी) को आपको एंटर करना होगा। ये लीजिये दोस्तों आपका ओला कैब अकाउंट तैयार है !

 

स्टेप 4:- एक बार आपने अपना अकाउंट सफलतापूर्वक बना लिया उसके बाद एक स्क्रीन दिखाई देती है, जो Google मानचित्र पर आपके वास्तविक समय के स्थान का पता लगाएगी।

 

स्टेप 5:- यात्रा शुरू करने के लिए अपना पिकअप स्थान दर्ज करें !

(आपको पूरा पता बताने की आवश्यकता है। जैसे: बीकानेर रेलवे स्टेशन, इंदिरा गांधी हवाई अड्डा, दिल्ली रेलवे स्टेशन, या फिर आप अपने मोबाइल में लोकेशन का उपयोग इनऐबल कर सकते हैं)।

 

स्टेप 6:- उसके बाद, अपना ड्रॉप स्थान दर्ज करें।

 

स्टेप 7:- आपको अपनी सुविधा के अनुसार कैब का चयन करना होगा।

 

स्टेप 8:- एक टैक्सी का चयन करने के बाद, चुनने के लिए दो विकल्प होंगे:-

1. बाद में यात्रा करें

2. अब यात्रा करें

यदि आप अग्रिम ओला यात्रा बुक करना चाहते हैं, तो आपको 'राइड बाद में' विकल्प पर टैप करना होगा।

 

स्टेप 9:- अपनी यात्रा बुक करने के लिए 'राइड नाउ' पर क्लिक करें।

 

स्टेप 10:- आप तुरंत अपने मोबाइल फोन पर ड्राइवर और उसके विवरण की पुष्टि करेंगे।

 

स्टेप 11:- कुछ सेकंड में आपको नक्शे पर एन-मार्ग विकल्प दिखाई देगा। इसके माध्यम से, आप अपने ड्राइवर को ट्रैक कर सकते हैं।

 

आप अपनी यात्रा का भुगतान करने के लिए अपने ओला मनी app का उपयोग भी कर सकते हैं या अपनी यात्रा के पूरा होने के बाद नकद भुगतान कर सकते हैं।

 

दोस्तों आप नीचे दी गयी ओला इमेज पर क्लिक करके ओला app डाउनलोड कर सकते है  !

 

ओला कैब बुकिंग कैसे करे | ओला कैब बुकिंग नंबर

 

दोस्तों आप इस दिए गये लिंक पर क्लिक करके अपने कंप्यूटर और लैपटॉप से भी ओला कैब बुकिंग कर सकते है !

 

ओला बुकिंग वेबसाइट

 

ओला कैब्स रेट लिस्ट | ओला किलोमीटर रेट

 

ओला कैब्स रेट लिस्ट उपलब्ध नहीं है आप अपनी सुविधा और आराम के अनुसार यात्रा का भुगतान करते है ओला कैब्स का सफ़र बहुत ही सस्ते से शुरू हो जाता है और उसके बाद आप जैसे जैसे अपनी सुविधाए बढ़ाएंगे वेसे वेसे रेट बढ़ जाएगी !

 

ओला कैब कस्टमर केयर नंबर

 

आप 24/7 किसी भी समय ओला कैब कस्टमर केयर नंबर पर कॉल कर ओला सहायता टीम से संपर्क कर सकते है ओला कैब कस्टमर केयर नंबर 0203 972 0800 हैं।

 

ओला ड्राइवर हेल्पलाइन नंबर

 

आप 24/7 किसी भी समय ओला कैब कस्टमर केयर नंबर पर कॉल कर ओला सहायता टीम से संपर्क कर सकते है ओला कैब कस्टमर केयर नंबर 0203 972 0800 हैं।

 

ओला - अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

 

प्रशन :- क्या ओला एक चाइनीज कंपनी है ?

 

उत्तर :- दोस्तों ओला एक भारतीय कंपनी है !

 

प्रशन :- ओला शेयरधारक कौन हैं ?

 

उत्तर :- ओला के प्रमुख शेयरधारकों / निवेशकों में सॉफ्टबैंक ग्रुप (जापानी), टाइगर ग्लोबल (यूएस-आधारित), Tencent (चीनी वेंचर कैपिटल), मैट्रिक्स पार्टनर्स (यूएस-आधारित), और डीएसटी ग्लोबल (रूस) शामिल हैं।

 

प्रशन :- ओला किस देश से है ?

 

उत्तर :- दोस्तों ओला कैब्स की स्थापना भारत के मुंबई में हुई थी।

 

प्रशन :- ओला कैब्स के संस्थापक कौन हैं ?

 

उत्तर :- ओला कैब्स की स्थापना भावेश अग्रवाल और अंकित भाटी ने मिलकर 2010 में की थी।

 

प्रशन :- Ola की full form क्या है ?

 

उत्तर :- दोस्तों Ola की कोई full form नहीं है। Ola नाम स्पेनिश शब्द 'होला' से लिया गया है जो 'हैलो' में बदल जाता है।

 

अन्य मजेदार लेख और जानकारियों के लिए क्लिक करे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ