बेस्ट मोबाइल कंपनी इन इंडिया | इंडियन मोबाइल कंपनी नाम लिस्ट 2022

बेस्ट मोबाइल कंपनी इन इंडिया | इंडियन मोबाइल कंपनी नाम लिस्ट 2022

 

बेस्ट मोबाइल कंपनी इन इंडिया | इंडियन मोबाइल कंपनी नाम लिस्ट 2022
 

भारत दुनिया में स्मार्टफोन, मोबाइल के सबसे ज्यादा उपभोक्ताओं में से एक है। भारतीय सामान्य तौर पर वे लोग हैं जो हर क्षेत्र में सबसे अच्छे और नवीनतम की आशा करते हैं। जब स्मार्टफोन, मोबाइल और गैजेट्स की बात आती है, तो यह किसी भी चीज़ से बढ़कर है। हालाँकि, हम में से अधिकांश अभी भी सबसे अच्छे बेस्ट मोबाइल कंपनी इन इंडिया को नहीं जानते हैं।

 

उद्योग में प्रतिस्पर्धा करने वाले कई अंतरराष्ट्रीय मोबाइल निर्माताओं के साथ अधिकांश भारतीय ब्रांडों को लंबे समय से पहचाना नहीं जा रहा है। हालांकि, भारत 50 करोड़ से अधिक स्मार्टफोन, मोबाइल उपयोगकर्ताओं के साथ विश्व स्तर पर सबसे तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन, मोबाइल बाजारों में से एक है। इसलिए उम्मीद है कि कुछ वर्षों में बेस्ट मोबाइल कंपनी इन इंडिया का नाम और प्रसिद्धि बढ़ेगी। इसी तरह, भारतीय खरीदार अब घरेलू उत्पादों को मौका दे रहे हैं, 'मेक इन इंडिया' जैसे आंदोलनों के लिए धन्यवाद, माइक्रोमैक्स, इंटेक्स, लावा और कार्बन जैसे भारतीय स्मार्टफोन, मोबाइल ब्रांड अब सुर्खियों में आएंगे।

 

आइए घरेलू ब्रांडों और उनके प्रमुख स्मार्टफोन, मोबाइल मॉडल को बेहतर ढंग से समझने के लिए बेस्ट मोबाइल कंपनी इन इंडिया सूची देखें। भारत में मोबाइल संगठनों की तीन श्रेणियां हैं, चीनी, गैर-चीनी और भारतीय। जबकि अधिकांश प्रमुख और लोकप्रिय ब्रांड या तो चीनी या गैर-चीनी हैं, ऐसे कई बेस्ट मोबाइल कंपनी इन इंडिया नाम हैं जिनसे हम परिचित नहीं हैं। इस ब्लॉग की मदद से, आप बेहतरीन बेस्ट मोबाइल कंपनी इन इंडिया ढूंढ सकते हैं जो बेहतरीन सुविधाएं और बजट के अनुकूल मूल्य प्रदान करते हैं।


बेस्ट मोबाइल कंपनी इन इंडिया | इंडियन मोबाइल कंपनी नाम लिस्ट 2022


मेक इन इंडिया प्रयास ने उपभोक्ताओं की पसंद में भारी बदलाव किया है। भारत में आयात होने वाले अंतरराष्ट्रीय उत्पादों के बजाय, भारतीय माल को इन दिनों चुना जा रहा है। और यह धमाकेदार वापसी करने वाले सबसे अच्छे मोबाइल कंपनी इन इंडिया का तुरुप का इक्का है। नीचे सबसे अच्छी 8 बेस्ट इंडियन मोबाइल कंपनी नाम लिस्ट और उनके सुविधा संपन्न स्मार्टफोन, मोबाइल की लिस्ट हैं।

 

1. माइक्रोमैक्स इन्फ़ोर्मटिक बेस्ट मोबाइल कंपनी इन इंडिया


माइक्रोमैक्स इन्फ़ोर्मटिक बेस्ट मोबाइल कंपनी इन इंडिया

माइक्रोमैक्स भारत में अग्रणी भारतीय मोबाइल कंपनियों में से एक है। माइक्रोमैक्स तेजी से अग्रणी मोबाइल कंपनी इन इंडिया में से एक के रूप में स्थापित हो गया है। उनके उत्पादों में मोबाइल फोन, लैपटॉप, स्मार्टफोन, टैबलेट कंप्यूटर, 3जी डाटा कार्ड और एलईडी टेलीविजन आदि है। मोबाइल हैंडसेट व्यवसाय में प्रवेश करने से पहले, माइक्रोमैक्स को एक आईटी सॉफ्टवेयर कंपनी के रूप में स्थापित किया गया था जो एम्बेडेड डिवाइस डोमेन में काम कर रही थी।

 

स्थापित - 29 मार्च 2000

संस्थापक - राहुल शर्मा, विकास जैन, सुमीत अरोड़ा, राजेश अग्रवाल।

मुख्यालय - गुड़गांव, हरियाणा, भारत

 

2. वीडियोकॉन

 

वीडियोकॉन ने नवंबर 2009 में अपने मोबाइल फोन लॉन्च किए। इसने बेसिक कलर के एफएम फोन से लेकर हाई-एंड एंड्रॉइड डिवाइस तक कई तरह के मोबाइल फोन लॉन्च किए हैं। वीडियोकॉन मोबाइल्स ने भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन, मोबाइल वीडियोकॉन इनफिनियम Z51+ लॉन्च किया। वीडियोकॉन भारत में सबसे अच्छी भारतीय मोबाइल कंपनियों में से एक बेस्ट मोबाइल कंपनी इन इंडिया है।

 

वीडियोकॉन टेलीकॉम, वीडियोकॉन डी2एच और वीडियोकॉन कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स एंड होम अप्लायंसेज वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहायक कंपनियां हैं। वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज लिमिटेड एक सार्वजनिक कंपनी है। वे उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स, घरेलू उपकरणों, घटकों, कार्यालय स्वचालन, मोबाइल फोन, वायरलेस जैसे विभिन्न डोमेन में अग्रणी हैं।

 

स्थापित - 1979

संस्थापक - वेणुगोपाल धूत

मुख्यालय - मुंबई, भारत

 

 

3. कार्बन मोबाइल्स


कार्बन मोबाइल्स बेस्ट मोबाइल कंपनी इन इंडिया

कार्बन मोबाइल्स प्राइवेट लिमिटेड भारत में एक दूरसंचार कंपनी है। इसकी स्थापना मार्च 2009 में हुई थी। यह बैंगलोर यूनाइटेड टेलीलिंक्स लिमिटेड और नोएडा जैना मार्केटिंग एंड एसोसिएट्स के बीच एक संयुक्त उद्यम मोबाइल निर्माण कंपनी है। कार्बन भारत में सबसे अच्छे भारतीय मोबाइल कंपनियों में से एक बेस्ट मोबाइल कंपनी इन इंडिया है।

 

कार्बन की भारत के अलावा बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका और मध्य पूर्व और यूरोप जैसे देशों में मौजूदगी है।

 

ट्रस्ट रिसर्च एडवाइजरी द्वारा किए गए एक अध्ययन, ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2014 के अनुसार कार्बन को भारत के 1200 सबसे भरोसेमंद ब्रांडों में 77वें स्थान पर रखा गया था।

 

 

स्थापित - 2009

संस्थापक - प्रदीप जैन

मुख्यालय - बैंगलोर, कर्नाटक और नोएडा, भारत

उत्पाद - मोबाइल फोन, स्मार्टफोन, मोबाइल, टैबलेट

वेबसाइट - https://karbonn.in/smart-phones


बेस्ट मोबाइल कंपनी इन इंडिया | इंडियन मोबाइल कंपनी नाम लिस्ट

 

4. लावा


लावा बेस्ट मोबाइल कंपनी इन इंडिया


 

लावा इंटरनेशनल की स्थापना हरिओम राय, सुनील भल्ला, शैलेंद्र नाथ राय और विशाल सहगल ने की थी। यह एक भारतीय मोबाइल कंपनी है। इस मोबाइल कंपनी का मुख्यालय नोएडा, दिल्ली एनसीआर में स्थित है। उनके उत्पादों में मोबाइल फोन, स्मार्टफोन, मोबाइल और टैबलेट शामिल हैं। लावा भारत में अग्रणी मोबाइल कंपनी इन इंडिया में से एक है।

 

स्थापित - 2009

संस्थापक - हरिओम राय, सुनील भल्ला, शैलेंद्र नाथ राय, विशाल सहगल

मुख्यालय - नई दिल्ली, भारत

वेबसाइट - https://www.lavamobiles.com/

 

5. इंटेक्स टेक्नोलॉजीज

 

इंटेक्स बेस्ट मोबाइल कंपनी इन इंडिया


इंटेक्स टेक्नोलॉजीज की स्थापना 1996 के वर्ष में हुई थी। उनके उत्पाद लाइनों में स्मार्टफोन, मोबाइल, उपभोक्ता टिकाऊ वस्तुएं और आईटी सहायक उपकरण शामिल हैं। यह एक आईएसओ 9001:2008 प्रमाणित कंपनी है।

 

ये मोबाइल हैंडसेट, पहनने योग्य उपकरण, होम थिएटर समाधान, मल्टीमीडिया स्पीकर, और डीवीडी प्लेयर, एलईडी / एलसीडी टीवी, इंडक्शन कुकर, वाशिंग मशीन और बहुत कुछ से लेकर विभिन्न उत्पाद श्रेणियों का निर्माण करते हैं। इंटेक्स भारत में सबसे अच्छी मोबाइल कंपनी इन इंडिया में से एक है।

 

स्थापित - 1996

मुख्यालय - नई दिल्ली, भारत

संस्थापक - श्री नरेंद्र बंसाली

वेबसाइट - https://www.intex.in/collections/mobiles

 

 

6. सेलकोन


सेलकोन बेस्ट मोबाइल कंपनी इन इंडिया



सेलकॉन भारत की एक मोबाइल फोन कंपनी है जो मोबाइल फोन, टैबलेट पीसी और वायरलेस प्रौद्योगिकियों के विकास में शामिल है। यह हैदराबाद में स्थित है। इनके उत्पादों में मोबाइल फोन, स्मार्टफोन, मोबाइल और टैबलेट शामिल हैं। सेलकोन भारत में सबसे अच्छे मोबाइल कंपनी इन इंडिया में से एक है।

 

सेलकोन भारत की छठी सबसे बड़ी मोबाइल हैंडसेट कंपनी है। भारत के तेलंगाना राज्य में कंपनी की अपनी अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधा है।

 

स्थापित - 2009

मुख्यालय - हैदराबाद, तेलंगाना, भारत

वेबसाइट - http://www.celkonmobiles.com/smartphones.html

 

 

7. आईबॉल

 

आईबॉल की शुरुआत सितंबर 2001 में हुई थी और इसका मुख्यालय MIDC अंधेरी मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में है। यह मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) से कंप्यूटर बाह्य उपकरणों, मोबाइल फोन और टैबलेट का आयात करती है। इनके उत्पाद लाइनों में मोबाइल फोन, लैपटॉप, राउटर, टैबलेट, डेटा कार्ड, डीवीआर और सीसीटीवी कैमरा, आईटी पेरिफेरल, एक्सेसरीज और गैजेट्स शामिल हैं। आईबॉल भारत में अग्रणी मोबाइल कंपनी इन इंडिया में से एक है।

 

स्थापित - 2001

मुख्यालय - अंधेरी (ई), मुंबई महाराष्ट्र।

 

8. ओनिडा

 

ओनिडा अपने रंगीन सीआरटी टेलीविजन के लिए भारत में एक लोकप्रिय कंपनी है। यह मोबाइल फोन भी बनाती है। उत्पाद लाइनों में एलसीडी टीवी, प्लाज्मा टीवी, टेलीविजन, डीवीडी और होम थिएटर सिस्टम, एयर कंडीशनर, वाशिंग मशीन, माइक्रोवेव ओवन, प्रस्तुति उत्पाद, मोबाइल फोन, एलईडी टीवी, एलसीडी मॉनिटर और एलसीडी टीवी शामिल हैं।

 

स्थापित - 1981

मुख्यालय - मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

वेबसाइट - www.onida.com

 

आशा है कि आपको लेख 'बेस्ट मोबाइल कंपनी इन इंडिया | इंडियन मोबाइल कंपनी नाम लिस्ट 2022' आपके लिए उपयोगी लगी होगी।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ