राजकुमारी और राजकुमार की कहानियां

राजकुमारी और राजकुमार की कहानियां

 

राजकुमारी और राजकुमार की कहानियां

 

बच्चों को सोते समय कहानियाँ सुनना बहुत पसंद होता हैं। दोस्तों राजकुमारी और राजकुमार की कहानियां स्वस्थ कल्पना शक्ति विकसित करते हुए माता-पिता और बच्चों के बीच के बंधन को मजबूत करने के लिए एक अच्छा विकल्प हैं।

 

बच्चों के व्यस्त रहने के लिए दिलचस्प राजकुमारी और राजकुमार की कहानियां से 

बेहतर और क्या हो सकता है? इन कहानियों में एक पुरानी दुनिया का आकर्षण और 

दिलचस्प तत्व जैसे जादू, चुड़ैलों, राजकुमार और बहुत कुछ है।

 

यहां हम बच्चों के लिए सबसे रोमांचक, मजेदार और दिलचस्प छोटी राजकुमारी और 

राजकुमार की कहानियां में से कुछ शेयर कर रहे हैं ।

 

12 राजकुमारी और राजकुमार की कहानियां

 

1. राजकुमारी और उसका सच्चा प्यार

 

एक बार की बात है एक राजकुमारी थी जो बहुत सुंदर और अपनी प्रजा के प्रति दयालु थी।

 

कवि और कलाकार सभी उसकी सुंदरता की प्रशंसा करते थे और उनकी रचनाएँ राजकुमारी से प्रेरित थीं। एक बार दूसरे राज्य का एक खुबसूरत राजकुमार राजकुमारी से मिलने आया और जल्द ही वे दोस्त बन गए और धीरे-धीरे उन्हें प्यार हो गया।

 

एक बार राजकुमार राजकुमारी को दुनिया का सबसे खूबसूरत गुलाब दिखाने के लिए जंगल में ले गया लेकिन जैसे ही उसने उस गुलाब को छुआ वह गहरी नींद में चली गई।

 

राजकुमार ने उसे धोखा दिया और उसकी सारी दौलत छीन कर भाग गया। राजा ने अपनी प्रजा को अपनी पुत्री की खोज में भेजा और अंत में सोई हुई पुत्री को ढूंढ़ निकाला।

 

सलाहकारों ने बताया कि जहरीले गुलाब का नशा खत्म होने के बाद ही राजकुमारी जागेगी। राजा अपने भाग्य को लेकर बहुत चिंतित था।

 

राजा ने घोषणा की कि कोई भी सुन्दर राजकुमार जो उससे शादी करना चाहता है, उसके राज्य में आये और राजकुमारी के जागने की प्रतीक्षा करे।

 

कई राजकुमार राज्य में इस सुनहरा अवसर का लाभ लेने के लिए आए लेकिन जैसे-जैसे दिन और महीने बीतते गए वे सभी वापस चले गए। लेकिन एक राजकुमार राजकुमारी के पास ही बेठा रहा

 

कुछ दिन बाद राजकुमारी होश में आई और उठी तो उसने उस राजकुमार को अपने पास बेठा पाया जो उसके उठने का 2 साल से इंतजार कर रहा था ।

 

राजा ने राजकुमारी को पूरी कहानी सुनाई और राजकुमारी उस राजकुमार के प्यार को देख कर फूट-फूट कर रोने लगी। राजकुमारी फिर से पूरे जोश में थी और उन्होंने जल्द ही शादी कर ली और उसके बाद खुशी से रहने लगे।

 

राजकुमारी और राजकुमार की कहानियां

 

2. राजकुमारी ऐश्वर्या

 

एक बार ऐश्वर्या नाम की एक खूबसूरत लड़की रहती थी जो हमेशा अपनी सौतेली माँ और दो सौतेली बहनों से परेशान रहती थी। एक बार राजकुमार की शाही सवारी आ रही थी और राजकुमार ने अपने राज्य में से एक राजकुमारी चुनने का फैसला किया।

 

उस दिन सौतेली माँ अपनी दो बेटियों के साथ राजकुमार की शाही सवारी के रास्ते में खड़ी हो गई ताकि कि राजकुमार उसकी बेटियों में से किसी एक से शादी कर ले ।

 

ऐश्वर्या भी राजकुमार की शाही सवारी को देखने जाना चाहती थी लेकिन उसे अपनी सौतेली माँ द्वारा सौंपे गए बहुत सारे काम करने पड़ते थे। उसने जल्दी से काम पूरा किया लेकिन बाद में महसूस किया कि उसके पास पहनने के लिए कोई सुंदर पोशाक या सामान नहीं है।

 

अचानक एक परी गॉडमदर उसके सामने आई जिसने उसे एक सुंदर पोशाक, क्रिस्टल हील्स और एक्सेसरीज़ की एक जोड़ी दी।

 

ऐश्वर्या राजकुमार की शाही सवारी को देखने के लिए गई और ऐश्वर्या को देखते ही राजकुमार को उससे प्यार हो गया। उसने फैसला किया कि राजकुमारी ऐश्वर्या जीवन भर उसकी पत्नी होगी।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ